कोरोनावायरस अपडेट: भारत में एक और मौत, मरने वालों की संख्या 4 हुई

भारत में कोरोनावायरस से संक्रमित 15 लोग ठीक हो चुके हैं

By DTE Staff

On: Thursday 19 March 2020
 
Photo: Flickr

कोरोनावायरस संक्रमण से भारत में एक और मौत हो गई। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या 4 हो गई है। पंजाब के रहने वाले इस व्यक्ति की उम्र 68 वर्ष बताई गई है। वह पिछले दिनों इटली के रास्ते जर्मनी से लौटे थे। कोविड-19 के साथ-साथ वह हाइपरटेंशन के भी मरीज थे। 

गौरतलब है कि इससे पहले अब तक तीन मौत हो चुकी हैं। इनमें एक दिल्ली, एक महाराष्ट्र और एक कनार्टक में हुई है।

उधर 18 मार्च को चीन में एक भी नए मरीज की पहचान नहीं हुई है।

19 मार्च को दोपहर 12 बजे तक भारत में 166 लोगों में कोरोनावायरस पॉजिटिव पाया गया है। इनमें से 15 लोग ठीक हो चुके हैं। जबकि मरीजों में 25 विदेशी शामिल हैं। सबसे अधिक मरीज महाराष्ट्र में पाए गए हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के मुताबिक 19 मार्च तक महाराष्ट्र में कोबिड-19 के मरीजों की संख्या 45 पहुंच गई है। केरल में 27 मरीज की पहचान हो चुकी है, जबकि हरियाणा और उत्तर प्रदेश में 17-17 मरीजों की पहचान हुई है।

चीन के लिए अच्छी खबर

18 मार्च को चीन के लिए अच्छी खबर रही। इस दिन चीन में किसी भी नए मरीज में संक्रमण नहीं पाया गया। ऐसा पहली बार हुआ कि किसी एक दिन एक भी नया मरीज न  पाया गया हो। चीन में पहला मामला 31 दिसंबर 2019 को मिला था।

पाकिस्तान में पहली मौत

पड़ोसी देश पाकिस्तान में कोरोनावायरस संक्रमण फैलने लगा है। वहां वायरस की वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं दुनिया भर में 219,243 लोगों में कोरोनावायरस का संक्रमण मिल चुका है, जबकि 8,967 लोगों की मौत हो चुकी है।

संदिग्ध मरीज ने आत्महत्या

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती एक संदिग्ध मरीज ने सातवीं मंजिल से कूद कर आत्महत्या कर ली। 35 वर्षीय यह व्यक्ति पिछले दिनों ही सिडनी ऑस्ट्रेलिया से लौटा था और कोरोनावायरस के लक्षण मिलने के लिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जबकि अब तक रिपोर्ट नहीं आई है।

Subscribe to our daily hindi newsletter