Sign up for our weekly newsletter

तमिलनाडु के पावर स्टेशन में धमाका, 8 जख्मी

एनएलसी इंडिया लिमिटेड भारत सरकार की नवरत्न कंपनियों में शामिल है। पिछले 24 घंटे में यह तीसरा बड़ा हादसा हुआ है

By DTE Staff

On: Thursday 07 May 2020
 

तमिलनाडु के कुडलोर जिले में स्थित नेवेली में गुरुवार को एनएलसी इंडिया लिमिटेड थर्मल पावर स्टेशन-2 में बॉयलर फट गया। बताया जा रहा है कि बॉयलर अत्यधिक गर्म होने के चलते फटा है। आग पर काबू पाने के लिए मौके पर दमकलकर्मी मौजूद हैं। हादसे में कम से कम आठ कर्मचारी जख्मी हो गए हैं। घायलों को एनएलसी मेडिकल हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। प्रशासनिक अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं।

इस पावर स्टेशन की कुल सात यूनिट हैं। प्रत्येक यूनिट की क्षमता 210 मेगावाट की है। इनमें से केवल तीन काम कर रही हैं और बाकी मरम्मत का काम चलने के कारण बंद हैं। इस स्टेशन में कुल 2000 कर्मचारी काम करते हैं। इनमें प्रशासनिक और वितरण से जुड़े कर्मचारी भी शामिल हैं।

उल्लेखनीय है कि एनएलसी इंडिया लिमिटेड भारत सरकार की नवरत्न कंपनियों में शामिल है। पिछले 24 घंटे में यह तीसरा बड़ा हादसा हुआ है। आज तड़के ही आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में गैस लीक होने से 11 लोगों की मौत हो गई है। सैकड़ों लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। छत्तीसगढ़ में भी एक पेपर मिल में गैस का रिसाव होने से सात कर्मचारी घायल हैं। इनमें तीन की हालत नाजुक बनी हुई है।